मिथुन राशि वाले व्यक्तियों के साथ सफल रिश्ते रखने के 4 तरीके

मिथुन राशि वाले व्यक्तियों के साथ सफल रिश्ते रखने के 4 तरीके

ज्योतिष के अनुसार; मिथुन राशि के जातक जिज्ञासु, बातूनी, बहुमुखी और मानसिक रूप से सक्रिय होते हैं; हालाँकि, मिथुन राशि वाले लोग; ऊर्जावान और मज़ेदार होते हैं, लेकिन उनकी दो बड़ी कमजोरियां भी हैं; पहली वो लगातार बात करते हैं और दूसरी वो आसानी से और हमेशा भटक जाते हैं; अगर आप मिथुन राशि के किसी व्यक्ति के साथ रिश्ते में हैं; तो चिंता न करें। इस लेख से आपको पता चलेगा कि; आप किसी परेशानी के बिना मिथुन राशि के व्यक्ति के साथ कैसे अपना रिश्ता आगे बढ़ा सकते हैं। 

क्या करें:

उनकी बात सुनें और उन्हें बातचीत में; हिस्सा लेने दें। मिथुन राशि वाले स्वाभाविक रूप से बातूनी होते हैं; और उन्हें बात करना अच्छा लगता है; अगर आप उनकी बात नहीं सुनते; या उनसे बात नहीं करते तो; उन्हें ऐसा लग सकता है कि आपको उनमें दिलचस्पी नहीं है; या आप उनकी परवाह नहीं करते हैं। हालाँकि, बात करने के लिए कोई चीज खोजने की मेहनत न करें; इस राशि वाले लोग अपने आपमें काफी रचनात्मक होते हैं और वो अपने लिए बातचीत का विषय खुद खोज लेंगे। 

  • #मिथुन राशि वाले लोग जिज्ञासु स्वभाव के होते हैं; और उन्हें सीखना अच्छा लगता है; अगर आप किसी चीज में माहिर हैं तो अपना ज्ञान बांटने में संकोच न करें; आप निश्चित रूप से उनका दिल जीत लेंगे।
  • इस राशि वाले लोगों को वाद-विवाद पसंद होता है; वे आपसे बहस नहीं करते; बल्कि अपना दिमाग तेज करने के लिए एक अलग नजरिये से चीजों को देखने की कोशिश करते हैं।
  • मिथुन राशि वाले लोगों को बातचीत में अच्छा होने के लिए जाना जाता है; अगर आपके रिश्ते में कोई समस्या है तो; इसे छिपाने की कोशिश न करें, इसके बजाय इसके बारे में बात करें।

मिथुन राशि वालों के गुस्सा होने पर या दुविधा में पड़ने पर धैर्य रखें:

कभी-कभी, जब आप किसी #मिथुन राशि वाले व्यक्ति के साथ बाहर जाते हैं तो; आपको ऐसा लग सकता है कि; आप दो अलग-अलग लोगों के साथ हैं; आपको इससे हैरान नहीं होना चाहिए क्योंकि; इस राशि को जुड़वाँ इंसानों के संकेत से दर्शाया जाता है; इस राशि का व्यक्ति एक पल खुश हो सकता है; और अगले ही पल, उदास और गुस्सा हो सकता है।

जब मिथुन राशि का व्यक्ति गुस्सा होता है; तो इसे दिल पर न लें; धैर्य रखें और उसका मूड बदलने दें; आप उनसे बात करने की कोशिश भी कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि उन्हें क्या हुआ है।

मिथुन के राशि के लोगों को स्वीकार और प्रोत्साहित करें

मिथुन राशि वाले लोग दूसरी #राशियों के लोगों की तुलना में अपने अंदर के बच्चे से ज्यादा जुड़े होते हैं। उन्हें #मज़ाक करना अच्छा लगता है। वहीं दूसरी ओर, उनके कुछ मज़ाक काफी बचकाने भी हो सकते हैं, लेकिन ये इनके आकर्षण का एक हिस्सा हैं। मिथुन राशि वाले व्यक्ति को दबाने की या उन्हें बदलने के लिए मजबूर करने की कोशिश न करें। अगर आप उनके मज़े का हिस्सा बनते हैं या उन्हें खुद को पूरी तरह जाहिर करने देते हैं तो यह सबसे अच्छा होता है।

उतार-चढ़ाव से भरे सफर के लिए तैयार रहें

मिथुन राशि के लोग स्वभाव से बहुत सामाजिक होते हैं, लेकिन कभी-कभी उन्हें घर पर रहना भी अच्छा लगता है। अगर आप अंतर्मुखी स्वभाव के इंसान हैं या असामाजिक हैं तो इस बात को ध्यान में रखें और किसी तरह के समझौते पर आने की कोशिश करें।

किसी छोटी पार्टी में जाना इस समझौते का एक उदाहरण हो सकता है, जो आपके लिए कम तनावपूर्ण होगा और मिथुन राशि वाले व्यक्ति को पसंद भी आएगा। इस तरह के समझौते का एक और उदाहरण है कि आप एक सप्ताहांत किसी पार्टी में जा सकते हैं और अगले सप्ताहांत घर पर रह सकते हैं। आप धीरे-धीरे मिथुन राशि वाले अपने साथी के सामाजिक समूह में भी प्रवेश करने की कोशिश कर सकते हैं।

ज्योतिष / ग्रह / रत्नों से जुड़ें अपने अनुभवों को हमसे साझा करें। यदि आप अपने लिए सही रत्न की तलाश कर रहे हैं तो ज्योतिषियों की उचित सलाह लें अथवा ताराका ऐप डाउनलोड करें और हमें आपका मार्गदर्शन करने का मौका दें।

Download the Taaraka App

Taaraka on App Store
0 Shares:
Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like