मंगल का राशि परिवर्तन

mars-taaraka-blog
planet-mars, mars-transit, mars-importance-astrology, mars-planetary-position, mars-impact-horoscope, mars-ruling-zodiac-sign, mars-position-kundli, mars-position-birth-chart, mars-position-natal-chart

“बड़े दिन” दिन को इस बार और भी “बड़ा” बनाएगा मंगल का राशि परिवर्तन

हर साल 25 दिसंबर को पड़ने वाला क्रिसमस यानी “बड़ा दिन”; इस बार अपने ज्‍योतिषीय महत्‍व के चलते कुछ खास होने वाला है; इसकी वजह है इस दिन मंगल ग्रह का महत्‍वपूर्ण राशि परिवर्तन; 25 दिसंबर 2019 को मंगल अपनी स्व-राशि वृश्चिक राशि में प्रवेश (गोचर) करने जा रहा है; ज्‍योतिष में क्रूर ग्रह माने जाने वाले मंगल; का यह राशि परिवर्तन विभिन्‍न राशियों के लोगों के लिए अलग-अलग तरह के परिणाम देने वाला साबित होगा; आइये जानते हैं सूर्य राशि के मुताबिक विभिन्‍न राशियों पर इस परिवर्तन का कैसा प्रभाव होगा।

क्रोध और साहस का कारक माना जाने वाला मंगल 25 दिसंबर को; वृश्चिक राशि में गोचर करने के बाद 8 फरवरी 2020 तक इसी राशि में रहेगा; ज्योतिष के मुताबिक मंगल व्यक्ति के वैवाहिक जीवन को सर्वाधिक प्रभावित करता है; इसलिए मंगल के इस गोचर का सबसे तगड़ा प्रभाव वैवाहिक या पारिवारिक जीवन पर पड़ने के आसार हैं; इसके साथ ही जीवन के अन्‍य पहलुओं पर भी असर दिखेगा।

मेष : मेष राशि के लोगों के लिए मंगल ग्रह का यह गोचर अशुभ परिणाम देने वाला हो सकता है; इस अवधि में मेष राशि वाले दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं इसलिए; वाहन चलाते समय खास सावधानी बरतने की जरूरत है।

वृषभ : मंगल के इस राशि परिवतन से वृषभ राशि के लोगों का वैवाहिक जीवन प्रभावित होगा; जीवनसाथी के साथ रिश्ते बिगड़ने के आसार दिख रहे हैं; इसलिए जीवनसाथी के साथ व्‍यवहार में सतर्क रहने में ही समझदारी है। अनावश्‍यक बहसबाज़ी और तकरार से बचें।

मिथुन : मंगल का गोचर मिथुन राशि वालों के लिए शुभ होगा; ये लोग अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे और प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने की संभावना है; इस दौरान सेहत भी अच्छी रहने की उम्‍मीद है।

कर्क : कर्क राशि वाले संतान के जीवन को लेकर चिंतित रहेंगे; प्रेम संबंधों में साथी (लव पार्टनर) के साथ मन-मुटाव बढ़ने की आशंका है।

सिंह : सिंह राशि वालों के सुखों में मंगल के इस गोचर के दौरान कमी आ सकती है; मां की सेहत भी खराब हो सकती है। इसलिए उनके स्‍वास्‍थ्‍य का ध्यान रखने की जरूरत है।

कन्या : इस अवधि में कन्‍या राशि वाले लोगों के साहस में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी; कार्यक्षेत्र में आत्मविश्वास बढ़ेगा और दूसरों के सामने बेबाकी से अपनी बात कहने का हौसला बढ़ेगा।

तुला : तुला राशि वालों की वाणी में इस दौरान कठोरता आ सकती है; यह गुस्‍से में किसी को बुरा-भला कह सकते हैं; इसलिए इस अवधि में अपनी जबान को काबू मेें रखने की जरूरत है।

वृश्चिक : मंगल के प्रभाव से वृश्चिक राशि वाले लोगों में क्रोध बढ़ सकता है; इसलिए गुस्‍से को काबू में रखने का प्रयास करें; राहत की बात यह है कि इस दौरान; विभिन्न क्षेत्रों में सफल परिणाम मिलने की संभावनाएं भी काफी मजबूत हैं; इसके साथ ही मंगल आपको ऊर्जावान भी बनाए रखेगा।

धनु : इस अवधि में आपके धनु राशि वालों खर्चों में बढ़ोतरी होगी; बैंक खाते में जमा पैसे भी खर्च हो सकते हैं या धन-हानि हो सकती है; इसलिए खर्च और रुपये-पैसे के मामले में संभल कर चलें।

मकर : मकर राशि वालों की आमदनी मंगल के शुभ प्रभाव के चलते बढ़ने के आसार हैं; कार्यक्षेत्र में भी प्रदर्शन बेहतर रहने की उम्‍मीद है। इससे बॉस और सहकर्मियों के साथ रिश्‍तों में सुधार आएगा।

कुंभ : कुंभ राशि वालों के लिए भी कार्यक्षेत्र में मंगल का गोचर अच्‍छे परिणाम लेकर आएगा; पेशागत क्षेत्र में कार्यक्षमता बढ़ेगी। इससे वरिष्‍ठ अधिकारी और सहकर्मी खुश रहेंगे; हालांकि इस दौरान विरोधियों से सतर्क रहने की जरूरत है, क्‍योंकि उन्‍हें आपकी प्रशंसा अच्‍छी नहीं लगेगी।

मीन : मीन राशि वाले इस समय निर्णय लेने में असहज महसूस करेंगे; इसलिए बेहतर यही होगा कि कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले अनुभवी लोगों की सलाह कर ली जाए; इस दौरान भाग्य के बजाय अपनी मेहनत पर ज्‍यादा भरोसा करते हुए आगे बढ़ना होगा।

Download the Taaraka App

Taaraka on App Store
1 Shares:
Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like