गुस्सा होने पर 7 सबसे भयानक राशियां

गुस्सा-भयानक-राशियां-ताराका-ऐप-डाउनलोड-मार्गदर्शन
scary-zodiac-signs, fiery-zodiac-signs, zodiac-sign-behaviour, zodiac-horoscope, zodiac-personality, personality insights, holistic-life-approach, spirituality impact

क्या आपके मन में हमेशा बुरे विचार आते हैं? आप बदला लेना चाहते हैं अथवा अपने पड़ोसी को परेशान करना चाहते हैं? अगर आपका जवाब हाँ है; तो इसका यह मतलब नहीं है कि आप बुरे दिल के इंसान हैं; बल्कि आपकी #राशि आपके मन में आने वाले इन बुरे विचारों का कारण हो सकती है। यहाँ गुस्सा होने पर सबसे भयानक से सबसे कम भयानक राशियों की रैंकिंग दी गयी है, तो अगर आप भी इनमें से किसी राशि के व्यक्ति हैं तो अब आपके पास अपने बर्ताव का कारण बताने का मौका होगा!

मेष:

मेष राशि वाले लोगों को अपने जुनूनी व्यक्तित्व के लिए जाना जाता है; इसलिए गुस्सा होने पर, ये बहुत ज्यादा लड़ाई-झगड़ा कर सकते हैं। उन्हें शांत होने के लिए कहना और भी बुरा होता है; वो चुप नहीं होंगे बल्कि और ज्यादा चीख-पुकार शुरू कर देंगे। ये लोग तब तक होश में नहीं आते जब तक वो अपनी एड्रिनैलिन बढ़ाने वाली परिस्थितियों को समझ नहीं लेते, इसलिए आपको उन्हें शांत होने के लिए समय देना चाहिए, और हो सके तो उन्हें थोड़ी देर अकेला छोड़ देना चाहिए, जिससे बाद में आपको और मेष राशि के व्यक्ति को शांति से बातचीत करने में मदद मिलेगी। झगड़ा खत्म होने के बाद, वो आपसे माफ़ी भी मांग सकते हैं। वे बैर रखने वाले लोगों में से नहीं होते हैं।

वृषभ:

वृषभ राशि वाले लोग आमतौर पर शांत और बहुत धैर्यवान होते हैं; हालाँकि ये दोधारी तलवार हो सकते हैं; और किसी भी मुद्दे को तब तक पकड़कर रखते हैं जब तक कि वे भड़क नहीं जाते; और शैतान नहीं बन जाते; अगर आप किसी वृषभ राशि वाले इंसान को ऐसे नहीं देखना चाहते; तो आपके लिए एक आसान सलाह यह है कि उनके अंदर का शैतान बाहर न निकालें।

हालाँकि, अच्छी बात यह है कि गुस्से में होने के बावजूद; ये लोग थोड़ी तर्कसंगतता रखते हैं। भड़कने के बाद; आपको उन्हें पर्याप्त स्पेस और समय देना चाहिए क्योंकि उनके अशांत व्यवहार को खत्म होने में समय लगता है और वो सालों तक दुश्मनी रख सकते हैं। अपने प्यार और गुस्से दोनों के मामले में यह एक स्थिर राशि है।

मिथुन:

मिथुन राशि के लोगों को अपने खुशमिज़ाज़ स्वभाव के लिए जाना जाता है; और इनमें बहुत सारी ऊर्जा होती है; इसलिए परेशानियां सामने आने पर वो इसे हंसी में उड़ा देते हैं; लेकिन सचमुच गुस्सा होने पर, आप उन्हें नहीं दबा सकते। लड़ाइयों में, मिथुन राशि के लोग अपने सबसे अच्छे हथियार निकालते हैं। उनमें बहस करने की बहुत अधिक क्षमता होती है, और जैसे-जैसे चर्चा आगे बढ़ती है, वे अपनी भाषा को ज्यादा तेज करते हैं।

कर्क:

कर्क राशि वाले लोग संवेदनशील और सहज ज्ञान वाले होते हैं; इसलिए वे अपने आसपास की भावनाओं को अपने अंदर समा लेते हैं। किसी जटिल परिवेश में घुसने पर; वो पूरी तरह से नकारात्मक भावनाओं से घिर जायेंगे। वहीं दूसरी ओर, अगर वो चारों ओर शांति से घिरे होते हैं तो वे सकारात्मक और आशावादी भावनाओं के साथ आगे बढ़ेंगे। वे छोटी-छोटी चीजों से परेशान हो जाते हैं, और आपको उन्हें गले लगाकर और मुस्कुराकर धीरे-धीरे मनाना होगा। आपकी अभिव्यक्तियों, शांत रवैये की वजह से कर्क राशि वाले लोग आपका सम्मान कर सकते हैं और आपके प्यार में पड़ सकते हैं। 

सिंह: 

सिंह राशि वाले लोगों को; गुस्सा होना पसंद नहीं होता और वो हँसते-खेलते हुए अपना जीवन बिताना पसंद करते हैं; उन्हें घमंडी, अभिमानी और आत्म-केंद्रित होने के लिए जाना जाता है; इसलिए वो प्रशंसा और अपनी पहचान का आनंद लेते हैं; वे किसी को खुद को बेवकूफ बनाने या बाहर निकालने नहीं देते; आमतौर पर, ये स्पष्ट विषयों पर बात करने से परेशान होते हैं।

कन्या:

कन्या राशि वाले लोग कुछ हद तक चिंतित स्वभाव के होते हैं; हर चीज को सबसे अच्छा बनाना चाहते हैं; और आसानी से तनाव लेते हैं; हालाँकि, वो गुस्सैल स्वभाव के होते हैं और दूसरों से गुस्सा होने के बजाय खुद से ज्यादा गुस्सा हो सकते हैं। वो इतने तार्किक होते हैं कि  इस बात को अच्छी तरह से समझते हैं कि हर एक इंसान को अपनी गलतियों से खुद निपटना पड़ता है।

तुला:

तुला राशि वाले लोगों को गुस्सा कम आता है; क्योंकि वे सामंजस्य, संतुलन और कूटनीति पसंद करते हैं। बहस में उलझने के बजाय; वो दो पक्षों के बीच मध्यस्थ के रूप में काम करते हैं; ज्यादातर समय तुला राशि वाले लोग हमेशा मुस्कुराते रहते हैं; और शांतिपूर्ण और आकर्षक तरीके से व्यवहार करते हैं।

#ज्योतिष / #ग्रह / #रत्नों से जुड़ें अपने अनुभवों को हमसे साझा करें। यदि आप अपने लिए सही रत्न की तलाश कर रहे हैं तो ज्योतिषियों की उचित सलाह लें अथवा ताराका ऐप डाउनलोड करें और हमें आपका मार्गदर्शन करने का मौका दें।

Download the Taaraka App

Taaraka on App Store
0 Shares:
Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like